Saturday 25 November 2017

अरब डॉलर के दिन विदेशी मुद्रा


डैनियल एक पूर्णकालिक निजी विदेशी मुद्रा व्यापारी और ब्लॉगर है, मुख्य रूप से एक स्क्रैपिंग डे ट्रेडिंग रणनीति को अपनाने। 2001 में स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद, डैनियल ने विदेशी मुद्रा के क्षेत्र में और व्यापक वित्तीय क्षेत्र में अपने अनुभव और ज्ञान को लगातार विकसित किया है। विदेशी मुद्रा बाजार में फ्रिंज मुद्राओं की बढ़ती भूमिका में उनका विकासशील हित है 24 अक्टूबर विदेशी मुद्रा से 5.3 ट्रिलियन डॉलर का एक दिन का बाजार हर तीन साल, बैंक ऑफ इंटरनेशनल सेटलमेंट्स (बीआईएस) एक त्रैवार्षिक सर्वेक्षण का उत्पादन करती है, जिसमें से विदेशी मुद्रा बाजार के आकार और दिशा के बारे में कई तथ्य हैं। पिछले रिपोर्ट के डेटा, 2018 में कई ब्लॉगों, मंचों, लेखों और मार्गदर्शिकाओं में व्यापक रूप से इस्तेमाल किया गया था और विदेशी मुद्रा में बहुत कम लोग शामिल हैं जो अपने सिर के ऊपर से विदेशी मुद्रा बाजार में दैनिक मौद्रिक मात्रा (3.98 ट्रिलियन) अंतिम रिपोर्ट से हालांकि, तीन वर्षों में बहुत कुछ बदल सकता है। विशेष रूप से इस दशक में अब तक के रूप में एक अस्थिर और संवेदनशील के रूप में एक आर्थिक अवधि में। तो विदेशी मुद्रा कैसे बदल गया है व्यापार कैसे विकसित हुआ है और किस बाजार में उदगम या गिरावट आई है इसका जवाब खोजने के लिए, आप कच्चे बीआईएस रिपोर्ट में डेटा के बड़े ढेर के माध्यम से गुमराह कर सकते हैं, या आप वैकल्पिक रूप से हमारी नई चमकदार दिखने वाली इन्फोग्राफिक जांच कर सकते हैं जो चार्ट से डेटा को आसानी से आसानी से पचाने योग्य सेट में रिपोर्ट से जीवन के मूल डेटा लाता है बाजार की दैनिक मात्रा में परिवर्तन, या बाजार के खुदरा व्यापार क्षेत्र के महत्व में वृद्धि से आपको शीर्ष दस मुद्राओं के आंदोलन से आश्चर्य होगा। जो आपकी रुचि या विदेशी मुद्रा के विकास के साथ चिंता का विषय है, हमने नई बीआईएस रिपोर्ट के प्रमुख क्षेत्रों को ले लिया है और डेटा को जीवन में लाया है। तो आगे की हलचल के बिना, आइए हम आपको 2018 में विदेशी मुद्रा बाजार के आकार के साथ पेश करें। इस इन्फोग्राफिक को एम्बेड करने के लिए नीचे दिए गए कोड को कॉपी और पेस्ट करें हमारे पास दो आकार उपलब्ध हैं, 700px और 1000px चौड़े। lta href ब्लॉग यूआरएल पर जाने के लिए heregtltimg srcmahifxBIS - सर्वेक्षण-इंफोग्राफिक - विदेशी मुद्रा -5-3-ट्रिलियन-एक-दिन -700px. jpg चौड़ाई 700 alt शीर्षकबीआईएस सर्वेक्षण इन्फोग्राफिक 2018- विदेशी मुद्रा 5.3 लाख करोड़ डॉलर का एक दिन बाजारगेटलाटैगटी एलटीबीएल gtlta hrefmahifxblogforex-the-53 - ट्रिलियन-डॉलर - एक-दिन-मार्केटगेट - इन्फोग्राफिक द्वारा माहिफएक्स ऑनलाइन विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग लिटाइब्बर ब्लॉग यूआरएल के लिए जाने के लिए heregtltimg srcmahifxBIS - सर्वेक्षण-इंफोग्राफिक - विदेशी मुद्रा -5-3-ट्रिलियन-एक-दिन-1000px. jpg चौड़ाई 1000 alt शीर्षकबीआईएस सर्वेक्षण इन्फोग्राफिक 2018 - विदेशी मुद्रा के एक 5.3 ट्रिलियन डॉलर का एक दिन बाजारगेटलाटैगटी एलटीबीआर gtlta hrefmahifxblogforex-the-53-trillion-dollar-a-day-marketgtInfographic द्वारा MahiFX ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार श्रेणियाँ श्रेणियाँ: अरब डॉलर दिवस वीडियो विश्लेषण अरब डॉलर दिवस भाग ए चूंकि मैंने पहली बार कुछ समय पहले इस वीडियो को देखा था इससे पहले कि मैं एक थ्रेड को खोलने के बारे में सोच रहा हूं और इसके बारे में जानने के लिए। इंटरनेट के आसपास के लोगों को सुनने से बेहतर है कि पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारियों का दावा करने के लिए, इस वीडियो का अध्ययन क्यों न करें और उन लोगों से कुछ सीखें जिन्हें आप निश्चित रूप से जानते हैं कि यह एक जीवित जीवन के लिए करता है जितना मैं इसे से प्रत्येक दूसरे से कर सकता हूँ यदि आपको लगता है कि आपकी मदद करना अच्छा लगता है तो आपका स्वागत है बस में कूदना लेकिन उद्देश्य होने की कोशिश करो यह पहला धागा केवल वीडियो के भाग ए के लिए है भाग ए समाप्त हो जाता है, तो मैं भाग बी आदि के लिए एक और धागा खोलता हूँ। सत्य यह है कि हमारे पास कोई अधिकार नहीं है जुलाई 2018 में शामिल है स्थिति: सदस्य 1,024 पद पहले मैं यह देखने की कोशिश करूंगा कि ये व्यापारी आज कहाँ हैं। मूल रूप से इस वीडियो के भाग में हमारे पास: बार्कलेज़ बैंक के लिए रिचर्ड हिल व्यापार लंदन में रनी श्लैपर न्यूयॉर्क, अपने हीज फंड सीएमआई विलियम वोंग हांगकांग के लिए ट्रेड्स, केमिकल बैंक के लिए काम करता है। नीचे आप 1 9 86 में विलियम वोंग को 24 वर्ष की उम्र में देख सकते हैं। दूसरी तस्वीर अधिक हालिया है। वह अपने शुरुआती 50 के दशक में होना चाहिए मैं अगले पोस्ट के लिए बाद में दूसरों को ढूंढने की कोशिश करूंगा। अगर किसी को पता है कि उनके ठिकाने के बारे में अभी आगे बढ़ो और पोस्ट करें यह जुलाई जुलिए 2018 स्थिति: सदस्यों की संख्या 1,024, यहां हर दिन ऐसा ही होता है, जब चीजें खराब हो जाती हैं यदि आप इसे शांत नहीं रख सकते हैं जब आपको पूरी तरह से ईमानदार होने का कोई मौका नहीं है वृत्तचित्र की शुरुआत में रिचर्ड हिल से तो घोड़ों के मुंह से हम इस निष्कर्ष पर पहुंच सकते हैं कि जब आपका ट्रेड खराब हो जाता है अगर आप नियंत्रण खो देते हैं तो आप खराब हो जाते हैं। लेकिन इसे शांत रखना आसान नहीं है। निजी तौर पर जो तनावपूर्ण परिस्थितियों में मेरी मदद करता है वह यह है कि मुझे पता है कि मैं एक व्यापार में क्यों आया था, जब कारणों से अब बेहतर नहीं है, बाहर निकलना है। प्रविष्टियों और निकास के लिए विशिष्ट नियम आपको अपना ठंडा रखने में सहायता करेंगे। सच्चाई यह है कि हमारे पास कोई अधिकार नहीं है मई 2018 स्थिति: सदस्य 1,747 पोस्ट मैं कई बार इस वीडियो को देखा है। यह दिन में व्यापार वापस देखने के लिए आकर्षक है। मैं पंद्रह था जब यह फिल्माया गया था। काश मैं तो जानता था कि अब मुझे क्या पता है नोट की एक बात, जब आप वीडियो देखते हैं हर बार जब आप व्यापारियों की कंप्यूटर स्क्रीन पर नजर डालते हैं तो कोई चार्ट नहीं होता है लगता है कि यह विचार फैलता है कि आपको कई संकेतकों से एक व्यापार को लेने के लिए पुष्टि करनी होगी। अक्तूबर 2007 में शामिल: स्थिति: पूर्व संस्थागत कुत्तों 1,168 डाकः वीडियो में लोग संस्थागत व्यापारी हैं, उनके बैंक नियोक्ता खाते के लिए व्यापार करते हैं यानी वे अपने बैंक की पूंजी का उपयोग करके अपने बैंक के लिए पैसा बनाने के लिए व्यापार करते हैं। वे स्वतंत्र निजी व्यापारी नहीं हैं जो अपने स्वयं के पैसे का जोखिम उठा रहे हैं व्यापार के प्रति उनके दृष्टिकोण, निजी व्यापारियों की तुलना में पूरी तरह से अलग नहीं होते हैं, इसके साथ ही उनके साथ व्यापार करने के लिए इंटरबैंक बाजार की दबदबा हो सकती है (या इसके विपरीत फीका)। दूसरी बार, वे चार्ट का उपयोग करेंगे उनके पास ठीक है (यद्यपि आदिम) चार्टिंग सॉफ्टवेयर वापस तो। मुझे टेलीस्ट्रेक नामक कुछ और परंपरागतता के पहले पुनरावृत्तियों का उपयोग करना याद है। रायटर चार्टिंग सॉफ्टवेयर तो बकवास था, और अब भी बकवास है। और उन दिनों हमें कुछ प्रतिपक्षों के साथ अवसरों पर टेलेक्स मशीनों का इस्तेमाल करना पड़ा, ताकि रॉयटर्स सौदों को बंद करने के लिए लेनदेन का इस्तेमाल किया जा सके। आजकल दुनिया के लगभग हर बैंक में एफएक्स ट्रेडर्स डेस्क पर एक रॉयटर्स डीलिंग टर्मिनल है, जो अभी भी दिखता है और लगभग बिल्कुल वैसा ही लगता है जैसे यह उन सभी साल पहले हुआ था। मैं किसी को भी समझाने की कोशिश नहीं कर रहा हूँ मैं नहीं कह रहा हूं, यहां हर दिन, जब चीजें खराब होती हैं, यदि आप इसे शांत नहीं रख सकते हैं जब आपको पूरी तरह से ईमानदार होने का कोई मौका नहीं मिलता है तो दस्तावेज़ की शुरुआत के समय रिचर्ड हिल से वाक्यांश। तो घोड़ों के मुंह से हम इस निष्कर्ष पर पहुंच सकते हैं कि जब आपका ट्रेड खराब हो जाता है, अगर आप नियंत्रण खो देते हैं तो आप खराब हो जाते हैं। लेकिन इसे शांत रखना आसान नहीं है। निजी तौर पर जो तनावपूर्ण परिस्थितियों में मेरी मदद करता है वह यह है कि मुझे पता है कि मैं क्यों एक व्यापार में आया था, जब कारण अब नहीं हैं। मैं कभी भी किसी भी व्यापार को बहुत ज्यादा तनाव पैदा नहीं देख सकता था इससे पहले कि वह उस बिंदु तक पहुंच जाए, मैं अच्छी तरह से बाहर निकलूं। हालांकि, कोई भी बात नहीं है कि स्थिति का आकार खाता शेष के मुकाबले कितना छोटा है, यह कभी भी आसान नहीं दिख रहा है कि एक व्यापार आपके खिलाफ हो। मुझे लगता है कि सबसे अच्छा समाधान दूर चलना है और इसे भूल जाओ। दिन के अंत में वापस आओ (या अगले दिन)। यहां हर दिन, जब चीजें खराब होती हैं, यदि आप इसे शांत नहीं रख सकते हैं जब आपको पूरी तरह से ईमानदार होने का कोई मौका नहीं मिलता है तो दस्तावेज़ की शुरुआत के समय रिचर्ड हिल से वाक्यांश। तो घोड़ों के मुंह से हम इस निष्कर्ष पर पहुंच सकते हैं कि जब आपका ट्रेड खराब हो जाता है अगर आप नियंत्रण खो देते हैं तो आप खराब हो जाते हैं। लेकिन इसे शांत रखना आसान नहीं है। निजी तौर पर जो तनावपूर्ण परिस्थितियों में मेरी मदद करता है वह यह है कि मुझे पता है कि मैं क्यों एक व्यापार में आया था, जब कारण अब नहीं हैं। अगला महत्वपूर्ण हिस्सा है जब रिचर्ड हिल बार्कलेज़ अमेरिका से बात करता है। Im बहुत ज्यादा उपेक्षा है कि बीबीसी के अध्यक्ष क्या कह रहे हैं क्योंकि वे मुद्रा व्यापारिक व्यवसाय की प्रकृति के प्रति बहुत ही पक्षपातपूर्ण थे। पूरी डॉक्यूमेंटरी के दौरान वे जुआ करने के लिए व्यापार की तुलना कर रहे हैं जो बताता है कि इस विषय पर वे कितने अज्ञानी हैं। आपको याद है कि पूरी दुनिया लंबे समय से पुराना है, जहां तक ​​पूर्व बहुत नीचे है। हम्म, ठीक है, आप दूर पूर्व के माध्यम से लटकाते हैं, लेकिन जैसे ही दूर पूर्व हो जाता है, मैं इसे से छुटकारा मिल जाएगा। लेकिन न सोचें कि आप इससे बाहर भाग्य बना लेंगे, मैं दे दूँगा--- रात के खाने पर----------------------------------------------------------------------------------------- फोन पर आदमी क्या कह रहा है यह सुनना बहुत कठिन है, लेकिन ऐसा लगता है कि बार्कले अमेरिका कम प्रवृत्ति व्यापार में कम है। रिचर्ड हिल ने उन्हें चेतावनी दी कि प्रवृत्ति ऊपर है उस आदमी से ज्यादा कहता है: दूर पूर्व (एशिया) इतनी नीचे है रिचर्ड हिल समझौते से पूरी तरह से आश्वस्त नहीं होता। वह हिचकिचाहट से कहता है कि ठीक है लेकिन वह 7 घंटे या उससे ज्यादा समय में कार्यालय में मिलने के बाद इसे से छुटकारा पाने की योजना बना रहा है। मुझे लगता है कि इसका मतलब यह है कि दूर पूर्व की तरफ से फोन जा रहा है उस आदमी से जो कुछ कहता है या ठीक से समझ में नहीं आ रहा है, लेकिन वार्तालाप के प्रवाह से मुझे विश्वास है कि वह बार्कलेज़ एशिया (एनवाई में रात के खाने का समय) व्यापार या इन लाइनों के साथ कुछ का ख्याल रखना खैर, मुझे लगता है कि हम इस बातचीत से सीख सकते हैं कि संस्थागत व्यापारियों ने इस प्रवृत्ति के खिलाफ व्यापार किया है, लेकिन मुझे लगता है कि इस प्रवृत्ति के साथ जाने का उनका सामान्य तरीका है। रिचर्ड हिल निश्चित रूप से इस प्रवृत्ति से लड़ने के बारे में चिंतित है (बस याद है कि पूरी दुनिया बहुत लंबे समय से स्टर्लिंग है। न सोचें कि आप इससे बाहर भाग लेंगे) तो यह ध्यान में रखना कुछ है। मैं वास्तव में इसकी सराहना करता हूं कि बेहतर कान वाले कोई व्यक्ति संवाद को सुन सकता है और उससे अधिक प्राप्त करने की कोशिश करता है। सच्चाई यह है कि हमारे पास कोई अधिकार नहीं है 1:54 मिनटों में हम न्यू यार्क में हैं, अब भी यह जून है तीसरा 6 बजे और बीबीसी के अनुसार रॉनी श्लैपर ने पहले ही 200 के। बनाये हैं वीडियो का कहना है कि वह खुद के लिए ट्रेड करता है और 13 करोड़पति। अपने सेल फोन (80 में जीओएस सेल फोन) से वह नंबर डायल करता है, 5 आखिरी अंक 87141 हैं। आह, सुनो, क्या आप कृपया मुझे बता सकते हैं ऑस्ट्रेलिया में स्टर्लिंग और ड्यूश मार्क के लिए कोट्स क्या है, ऑस्ट्रेलिया में अब 3 0 ------- नोटिस कैसे रोनी को 5 बजे तक रोक नहीं लगती। उनका अनुसूची निश्चित समय से परे जाना प्रतीत होता है वही रिचर्ड हिल पर लागू होता है। हमने वीडियो की शुरुआत में देखा कि घंटों के बाद (आधी रात लंदन के करीब) वह अभी भी अपने कामकाजी कपड़ों में थे, जो ब्रारके अमेरिका से काम कर रहा था। वीडियो में बाद में हम सुबह रिचर्ड हिल को देखेंगे, वह बाजारों की जांच कर रहे थे। रॉनी श्लेम और उसके साथी ब्रैड वेस्टरफील्ड के बारे में न्यूयॉर्क टाइम्स से ऊपर एक लिंक ऊपर है, जो उच्च उतार-चढ़ाव की अवधि में करीब 247 व्यापार कर रहा था। इसलिए हमें यह ध्यान रखना होगा कि विदेशी मुद्रा एक 24 घंटे का बाजार है और कभी-कभी आपको विशेष कार्यक्रम से लाभ के लिए अपने कार्यक्रम के साथ लचीले होना चाहिए। एक और महत्वपूर्ण मुद्दा यह है कि आप एक अच्छा व्यापार के बाद केवल अपने laurelsquot पर quotsit नहीं कर सकते हैं और कुछ भी नहीं है। आप अपने अंतिम व्यापार के रूप में ही अच्छे हैं बीबीसी ने रोनी को एक आख्यात जवाब दिया क्योंकि वह अभी भी अधिक धनराशि के बाद भी है, लेकिन इस तथ्य के कारण है कि स्क्रिप्ट को किसने लिखा है मुद्रा बाजार में किस व्यापार का कोई संबंध है सच यह है कि वीडियो में हमारे पास कोई अधिकार नहीं है 2:19 मिनट हम हांगकांग में हैं हम बीबीसी एशिया को यह कहते हुए सुन सकते हैं कि यूरोपीय विदेशी मुद्रा में क्वाटर्रिंग अनिश्चित और पतली थीं, जून के आसपास 6 जून और विलियम वोंग पहले से ही ऊपर हैं। वह हांगकांग के एक कोट्सबर्बन अपार्टमेंट ब्लॉकक्ॉट में रहता है। बीबीसी का कहना है कि वह अब तक के पूर्व कथित मुद्रा व्यापारियों में से एक है। क्या कभी उनके लिए उद्धरण का अर्थ है वृत्तचित्र के अनुसार, वाँग मुद्रा व्यापारियों के एक परिवार के अंतर्गत आता है और उनकी विशेषज्ञता औपचारिक शिक्षा की तुलना में अपने परिवार से हजारों साल की परंपरा से अधिक है। वृत्तचित्र में 3:19 मिनट और अब यह स्थानीय समय 7:45 है 06-04-1985 को बाजारों में जाने के लिए कोई बड़ी खबर नहीं है इसलिए विलियम वोंग बीबीसी के अनुसार व्यापार करने के लिए अपनी सहजता पर निर्भर करेगा। हम उसे कागज खरीदने के लिए देख सकते हैं, और कैमरे में 2 मिनट से 8 बजे घड़ी दिखाता है। वीडियो कहता है कि वह देर हो चुकी है मैंने हमेशा सोचा था कि 7:00 से 5 बजे तक बैंक के व्यापारियों की 10 घंटे की पारी होती थी। हो सकता है कि जिस बैंक के लिए वह काम करता है वह अलग है, या शायद वह वहां 7 से हो सकता था और इस मामले में वह वास्तव में देर हो चुकी है, 1 घंटे देर से। ठीक है अब से, अगली पोस्ट में हम दस्तावेजी के भावपूर्ण हिस्से पर पहुंचना शुरू कर देंगे, जहां हम देखेंगे कि वे कैसे व्यापार करते हैं और बाजार में कैसे वापस अपने बहु मिलियन डॉलर स्थितियों के प्रति प्रतिक्रिया करता है सच यह है कि हमारे पास कोई अधिकार नहीं है 3 : वीडियो में 27 और विलियम वोंग दरवाजा खोल रहा है। हम बैंक के मुद्रा व्यापार कक्ष देख सकते हैं जहां वह काम करता है। बीबीसी का कहना है कि पौंड पहले ही उठा रहा है और विलियम को तय करने में कुछ मिनट हैं कि क्या वह एक लंबे व्यापार में कूद जाएगा और यह कदम आगे बढ़ जाएगा। वीडियो का यह पहला भाग 3:47 मिनट पर समाप्त होता है ताकि कोई और जानकारी न हो। अब 3:27 मिनट पर वापस लौटना नेत्रहीन रूप से हमारे पास बहुत अधिक जानकारी है जिसे मैं चर्चा करना चाहता हूं। सबसे पहले मुझे क्या सबसे ज्यादा इस वृत्तचित्र में आश्चर्य होता है कि यह देखने के लिए कि विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने 80 के दशक में भी वापस कैसे किया था। इससे पहले की तुलना में, आज हम जितना व्यापार करते हैं, उतनी ज्यादा कारोबार करते हैं। उनके पास कंप्यूटर्स, न्यूज फीड, टच स्क्रीन, रीयल टाइम प्राइस फीड्स आदि थे और सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण रिटेल से कारोबार करते थे जैसे हम आज खुदरा व्यापारियों को करते हैं। बाजार में अन्य खिलाड़ियों के साथ कोई प्रत्यक्ष संपर्क नहीं था। बिलकुल हमारे जैसा। जैसे आज हम करते हैं यदि आप अतीत में अन्य बाजारों के एक नियमित व्यापारी थे, तो आपको गड्ढे जाना होगा, व्यापार के लिए खुली चिल्लाहट वहां आपके पास बहुत से सेंसर संबंधी जानकारी थी, शोर, लोगों में डर का चेहरा आदि। अब 1 9 85 की तुलना में अब, जब खुले चिल्लाहट ऊपर और चल रही थी, संस्थागत विदेशी मुद्रा व्यापारी अब तक इतनी ज्यादा व्यापार कर रहे थे जितना वे 2018 में करते थे आठ साल बाद बेशक यह अब बहुत खूबसूरत लग रहा है। बकवास बॉक्स, सीआरटी पर नज़र रखता है आदि लेकिन अवधारणा आज के रूप में ताजा है, क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि उनके पास 1985 में टच स्क्रीन थी सच यह है कि दृश्य जानकारी पर हमारे पास कोई अधिकार नहीं है, हम देख सकते हैं कि विलियम 5 अन्य लोगों के साथ काम करता है कुल 6 व्यापारियों अब देखें कि उसके कार्यस्थान स्टेशन में 8 टर्मिनल हैं, इसलिए यह 8 व्यापारियों को एक साथ काम करने की अनुमति देगा। बाद में वीडियो के बी में उनके सहयोगी की पहचान अन्य मुद्राओं के डीलरों के रूप में की जाती है। हम विलियम ट्रेड्स GBPUSD जानते हैं मुझे लगता है कि वे इस कार्य स्टेशन में बड़ी कंपनियों को शामिल करते हैं। लेकिन समस्या यह है कि उनके पास सभी यूरोपीय मुद्राओं की तुलना में अलग है, तो यह भूल न जाएं कि उन्हें अधिक जोड़े से निपटना पड़ता है। फ्रांसीसी फ्रैंक ड्यूश मार्क इतालवी लीरा स्पैनिश पेसटा पुर्तगाली एस्कुडो ऑस्ट्रिया शिलिंग मुझे लगता होगा कि वे जेपीवाई, एयूडी, एनजेडडी, डीएम और सीएफ़एफ़ के साथ काम कर रहे हैं। पिछली बार मुझे पता नहीं था कि न्यूजीलैंड कितनी अभिव्यंजक है, इसलिए हम फ़्रांसीसी फ्रैंक को एनजेडडी की जगह ले सकते हैं। वास्तव में दिलचस्प बात यह है कि व्यापारियों की आयु क्या आपने देखा कि वे कितने जवान हैं मैं कह सकता हूं कि सबसे पुराना एक 26 साल से ज्यादा नहीं है। मुझे आश्चर्य है कि वहां क्यों कोई वृद्ध लोग काम नहीं कर रहे हैं ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि एक निश्चित स्तर के बाद वे केवल अपने दम पर (जैसे रनी स्लैफ़फर) या यह काम करने के लिए पागल हो सकते हैं (लगभग 10 घंटों के साथ कोई ब्रेक नहीं) और दबाव। मैं केवल वास्तविक कारण के बारे में अनुमान लगा सकता हूं, लेकिन यह तथ्य यह है कि उनके बैंक को डीलिंग डेस्क में बड़े लोगों में रुचि नहीं है अन्यथा वे वहां मौजूद होंगे। ऐसा क्यों हो सकता है कि यह संकेत कर सकता है कि विदेशी मुद्रा में अनुभव से बेहतर युवाओं का अर्थ है कि तेजी से प्रतिक्रियाएं और जोखिम लेने की इच्छा सच होना जरूरी है कि सच्चाई यह है कि हमारे पास कोई भी अधिकार नहीं है, इससे पहले कि हम आज भी व्यापार करते हैं, उनके पास कंप्यूटर्स, न्यूज फीड, टच स्क्रीन, रीयल टाइम प्राइस फीड्स आदि थे और सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण रिटेल से कारोबार करते थे जैसे हम आज खुदरा व्यापारियों को करते हैं। बाजार में अन्य खिलाड़ियों के साथ कोई प्रत्यक्ष संपर्क नहीं था। बिलकुल हमारे जैसा। जैसे आज हम करते हैं यदि आप अतीत में अन्य बाजारों के एक नियमित व्यापारी थे, तो आपको गड्ढे जाना होगा, व्यापार के लिए खुली चिल्लाहट वहां आपके पास बहुत सी सेंसर संबंधी जानकारी थी, जैसे शोर, लोगों में डर का चेहरा आदि। ईमानदार होने के लिए बिल्कुल सही नहीं। अन्य व्यापारियों के साथ ही बहुत ही बुनियादी व्यापार पर एक ही व्यापारिक मंजिल के साथ बहुत सारे निदेशकों के साथ बातचीत का बहुत ही महत्व होता है। आप इसे वृत्तचित्र में भी देख सकते हैं। एक ही बैंक के लिए काम करने वाले दो व्यापारियों के लिए यह असामान्य नहीं है, लेकिन एक दूसरे के साथ पूरी तरह से विपरीत ट्रेडों और राय है। प्लस व्यापारियों को अन्य बैंकों और इंटर-डीलर ब्रोकरों में फ्रेंडलीक्वाइट प्रतिपक्षों से लेकर बहुत कुछ अफवाहें और अंदर की जानकारी मिलती है, या तो फोन पर या रायटर्स डीलिंग पर बातचीत के माध्यम से। खुदरा व्यापारियों को उद्धरण चिह्नों पर अंतिम माना जाता है मैं किसी को भी समझाने की कोशिश नहीं कर रहा हूँ मैं नहीं कह रहा हूं, पूरी तरह से सच नहीं है, ईमानदार होना अन्य व्यापारियों के साथ ही बहुत ही बुनियादी व्यापार पर एक ही व्यापारिक मंजिल के साथ बहुत सारे निदेशकों के साथ बातचीत का बहुत ही महत्व होता है। आप इसे वृत्तचित्र में भी देख सकते हैं। एक ही बैंक के लिए काम करने वाले दो व्यापारियों के लिए यह असामान्य नहीं है, लेकिन एक दूसरे के साथ पूरी तरह से विपरीत ट्रेडों और राय है। प्लस व्यापारियों को अन्य बैंकों और इंटर-डीलर ब्रोकरों में फ्रेंडलीक्वाइट प्रतिपक्षों से लेकर बहुत कुछ अफवाहें और अंदर की जानकारी मिलती है, या तो फोन पर या रायटर्स डीलिंग पर बातचीत के माध्यम से। रिटेल व्यापारी अंतिम रूप से हैं शुभ पद Skenoby, धन्यवाद मुझे लगता है हमें परिभाषित करना है कि क्या निर्देशित बातचीत है। मैंने इस तरह की बातचीत को त्याग दिया है, क्योंकि मैं संदर्भ के एक बिंदु के रूप में गड्ढे व्यापारियों का उपयोग कर रहा था 80 के दशक में खुले चिल्लाहट के शारीरिक संपर्क की तुलना में विदेशी मुद्रा व्यापारियों को बहुत एकांत था। मैं अभी तक वीडियो के अन्य हिस्सों में जाना नहीं चाहता, लेकिन हम बाद में देख रहे हैं कि रिचर्ड हिल ने रूसियों को पाठ संदेश दिया है, विलियम वोंग ने बार्कलेज को बुलाया है, लेकिन मैं इसे सीधे संपर्क पर विचार नहीं करता हूं उनके संपर्क की व्यंग्यात्मक पक्ष यह है कि इसका इस्तेमाल काउंटरपार्टी , मदद करने के लिए नहीं आज ये शब्द, जैसे पाठ, रॉयटर्स टर्मिनल, इलेक्ट्रॉनिक न्यूज़ फीड इत्यादि। खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापारी के रूप में मैं खुद को एक ही स्तर पर रखता हूं क्योंकि इन लोगों को दूरदृष्टि के संदर्भ में। दी मैं फ़ोन पर नहीं बोल सकता और किसी को बुला सकता हूं, लेकिन मैं यहाँ क्या कर रहा हूं बातचीत है। अगर मैं EURUSD थ्रेड पर जाता हूं I अन्य व्यापारियों के साथ बातचीत कर रहा हूं I लेकिन अभी भी सीधे नहीं। यही वजह है कि मेरा मानना ​​है कि वे अपने समय से आगे थे। उनकी बातचीत आज की तरह थी, जैसे उनके समकालीन इक्विटी व्यापारियों की तरह नहीं। सच यह है कि हमारे पास कोई अधिकार नहीं है ठीक है मुझे लगता है कि वृत्तचित्र का पहला भाग अच्छी तरह से कवर किया गया है। मैंने इस वीडियो को अनगिनत बार देखा था लेकिन फिर भी मैं फिर से देखने के बाद अधिक निष्कर्ष निकाल सकता था हम पेशेवरों से सीखा है कि जब चीजें गलत हो जाए तो इसे शांत रखने की कोशिश करें। बाजार आदि से लड़ना न भूलें हम यह भी जानते हैं कि वे युवा हैं, लंबे समय तक काम करते हैं और हम आज के कारोबार में 80 के दशक में अपने समय के कारोबार से काफी आगे थे। मैं यह धागा कुछ बैंकों के कुछ विंटेज वीडियो के साथ व्यापार कमरे के साथ समाप्त करने वाला हूँ। यदि किसी व्यक्ति को सप्ताहांत में कोई पोस्ट जोड़ना है, तो सोमवार मैं दस्तावेजी सत्य के भाग बी का अध्ययन करने की योजना बना रहा हूं कि हमारे पास कोई अधिकार नहीं है एफओ बंद करें, लेकिन उच्चारण ने आपको थोड़ी सी फेंक दिया हो सकता है: यहां हर रोज बैठना चीजें बुरी तरह से जाती हैं यदि आप नहीं कर सकते हैं, उस समय आपके शांत रहें, आपको कोई मौका नहीं मिला, पूरी तरह से ईमानदार होना चाहिए। अगर आप इसे पूर्ण स्क्रीन पर देखते हैं तो आप उसमें भावनाओं को देख सकते हैं जब वह ये पंक्तियां कहता है। या कम से कम मुझे लगता है कि आप कर सकते हैं मैं इस तरह इसे नीचे तोड़ दूँगा: प्रश्न - ऐसा कुछ ऐसा होने की संभावना है जो कि काम का सबसे खराब हिस्सा आरएच मुझे लगता है कि इस बिंदु पर थोड़ी जोर दिया जाता है (अपने काम के द्वारा) और इस सवाल से भी पीछे हटता है और जल्दी से स्कैन करता है उत्तर। वह अपनी स्क्रीन को देखता है जैसे कि शीघ्रता के लिए मुझे लगता है कि वह कुछ कहने से पहले कुछ मुंह करता है, ओह की तरह या बहुत जल्दी मैं ऐसा कहूं कि मैं कहूंगा कि आरएच - यहां हर रोज बैठे। वह साक्षात्कारकर्ता में आधा दिखता है, आधा एक भौं उठाता है (जो कि एक बेशुमार प्रतिक्रिया है, लेकिन यह भी दिखा रहा है कि वह वास्तव में हर रोज एक बिट बकवास बैठता है) और उसके बाद उसकी मेज पर और उसके आसपास के वातावरण के रूप में अगर खुद को याद दिलाना कि पर्यावरण उबाऊ और दोहरावदार यह दिन में बहुत दबाव वाले दबाव के तहत एक ही डेस्क पर हो सकता है। मुझे लगता है कि हम मान सकते हैं कि वह जिस तरह से चेन धुआं लगता है उसके साथ दबाव महसूस कर रहा है। इस रुकावट में वह आधा ऐशट्रे में अपना सिगरेट झटका जाता है लेकिन नर्वसता से याद आती है कि उसे कैमरे के लिए संक्षिप्त संक्षिप्त जवाब देना चाहिए और सामान्य बातचीत में नहीं है एक शांत दोस्त है, इसलिए एक सामान्य बातचीत में वह एक लंबे समय तक विराम ले जाएगा, उसकी सिगरेट झटका करने के लिए खत्म हो जाएगा फिर जारी रखें या दुर्घटनाग्रस्त अपने सिगरेट flicking के दौरान जारी ये सब आधा इशारों मुझे लगता है कि सिर्फ कैमरे पर नहीं होने के कारण उन्हें बयान के दूसरे छमाही में उतना ही आराम मिलता है जितना कि वह ज्यादा आराम से हो जाता है आरएच - जब चीजें खराब हो जाती हैं तो वह अपनी स्क्रीन पर वापस दिखता है जब वह बुरी तरह से कहता है। लेकिन मैं सोचता हूं कि वह अपनी बकवास से बाहर आता है, जो पूरे दिन महसूस करने और सामान्य घबराहट को और अधिक गोल हास्यास्पद प्राप्ति के लिए बैठने के लिए आ जाता है, ये है कि हाँ, चीजें खराब हो जाती हैं और आप इस बारे में रोते नहीं तो अजीब पक्ष देख सकते हैं आरएच - यदि आप नहीं कर सकते हैं तब जब वह कहते हैं कि उसके मुंह पर थोड़ा मुस्कुराहट आती है वह अपनी मेज पर नीचे की तरफ देखने के लिए अपने वाक्य के बाकी के बारे में सोचते हैं। आरएच - उस समय आपके शांत रहें, वह मध्य दूरी में दिखता है जो मुझे लगता है कि पता चलता है कि वह अपना ठंडा रखता है और खुद को स्वीकार करता है लेकिन वह अपनी क्षमताओं के पहचानकर्ता के लिए साक्षात्कारकर्ता को नहीं देखता जो मुझे दिखाता है कि वह नहीं करता अपनी क्षमताओं या सफलता के बारे में एक बड़ा अहंकार है वहाँ मुझे लगता है कि देखो में खुद को सुदृढीकरण भी है, जिसका मतलब है कि वह अपने बारे में बात करते समय शांत रहने के लिए याद दिला रहा है। आरएच - आपके पास कोई मौका नहीं मिला है वह सीधे प्रश्नकर्ता पर दिखता है और उनकी नजर देखते हैं। यह आंशिक रूप से है कि वह अपने जवाब के अंत तक पहुंचने को तैयार है, लेकिन वह अपने शांत न होने की स्थिति में हास्य के रूप में कुछ मान्यता की तलाश भी कर रहा है। हेस यह भी सोच रहा है कि मैं उन अन्य व्यापारियों के बारे में कहूंगा जो उन्होंने अपने आसपास देखा और असफल हो सकता था, क्योंकि वह एक सफल व्यापारी बनने की संभावना के बारे में बात नहीं कर रहा था (बल्कि खुद का कोई मौका नहीं था।) आरएच - यहाँ पूरी तरह ईमानदार होने के लिए हास्य को अपने नज़र में और उसकी भाषा और उसकी आवाज़ में कम कर देता है, थोड़ा मंजूरी देता है और काफी ईमानदार हो जाता है। तो वह कह रहा है कि वास्तव में आपको शांत रहना होगा और इसके महत्वपूर्ण। यह वही है जो मैं देख रहा हूं और मुझे लगता है कि कुछ तो नहीं है कि बहुत सारे अवलोकन को सांस्कृतिक रूप से आधारित हो सकता है। Im भी ब्रिटेन से यह जानना बहुत दिलचस्प होगा कि क्या कोई इसे इस तरह देखता है। कुछ सामान्य टिप्पणियां: रिचर्ड को नौकरी से निश्चित रूप से जोर दिया गया है लेकिन इसके बावजूद मुझे लगता है कि उनके व्यापारिक निर्णयों को इस तरह से तनाव से हटा दिया गया है। तथ्य यह है कि वह चीजों की धारणा में हास्य को देखकर बुरी तरह से कहता है कि वह व्यापार पर एक संतुलित परिप्रेक्ष्य रखता है और इस कारण से वह दबाव में शांत रहता है और द्रोह, प्रतिक्रियावादी लोगों के बजाय निर्णय लेता है। मुझे लगता है कि इस तथ्य के कारण नुकसान (बार्कलेज) उसके लिए नहीं हो सकता है या इसके अधिक संभावना है कि वह समझता है और पूरी तरह से स्वीकार करता है कि यदि आप कोई मदद नहीं करते हैं और आप गलत निर्णय नहीं लेंगे। मुझे लगता है कि उनकी डेस्क उसके लिए एक स्वर्ग का एक हिस्सा है, जिसमें स्क्रीन से दूर दिखने के लिए उनकी मेज का सर्वेक्षण किया जाता है और अगर ऐशट्रे उसे बाजार से पूरी तरह से दूर ले जाता है तो केवल कुछ ही सेकंड के लिए। मुझे लगता है कि अस्थायी रूप से कुछ तनाव को दूर करने और संतुलन की भावना प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। जब उसकी डेस्क को देखता हूं तो मैं कह सकता हूँ कि वह सुरक्षित और आश्वस्त होता है। बाजार वास्तव में उसे चोट नहीं पहुंचा सकता, वह वास्तव में सुरक्षित है एक महत्वपूर्ण रक्षा तंत्र है क्योंकि बहुत तनाव आपको बहुत परेशान और तर्कहीन बना सकता है। कोई सोचता है कि यह बकवास है, कृपया कहो

No comments:

Post a Comment